Home अपराध अवैध संबंध के लिए शादीशुदा महिला को हुई जेल, छूटते ही पति ने कर डाला कांड

अवैध संबंध के लिए शादीशुदा महिला को हुई जेल, छूटते ही पति ने कर डाला कांड

0

ये हैरान कर देने वाला मामला इराक के कुर्दिस्तान का है जहाँ एक पत्नी को कोर्ट ने अफेयर की वजह से सजा सुनाई थी. जैसी ही जेल से निकलने के बाद वो बाहर आयी तो उसके पति ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की डेढ़ साल की जेल की सजा पूरी होने के बाद कपल के बीच तलाक का मामला चल रहा था.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले रविवार को तलाक की सुनवाई के बाद कोर्ट के बाहर ही पति ने पत्नी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया . इरबिल कोर्ट के बाहर कार पार्किंग की जगह पर पति ने पत्नी को छह बार गोली मारी. बता दें कि इराकी कुर्दिस्तान में विवाह के बाद किसी अन्य से संबंध रखने पर महिला और पुरुष, दोनों के लिए सजा का प्रावधान है. वही इस मामले में इरबिल पुलिस के प्रमुख अब्दुल खालिक तलात ने मीडिया से कहा कि आरोपी शख्स को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. उस पर मर्डर का केस दर्ज किया गया है.

इस घटना पर पुलिस ने बताया की शुरुआती जांच से पता चला है कि दोनों के बीच समस्या 2018 से थी, जब महिला को गिरफ्तार किया गया था. ईरानी और कुर्दिश महिलाओं से जुड़ी एक संस्था ने इसे ऑनर किलिंग करार दिया है.

ईरानियन एंड कुर्दिश वुमेन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन की एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर डिआना नम्मी ने कहा कि अफेयर रखने की वजह से महिला डेढ़ साल जेल में रही. बाहर आने पर उसने तलाक की मांग की और इसके बाद उसे मार दिया गया. उन्होंने यह भी दावा किया कि महिला के पिता ने हत्या के बाद आरोपी का समर्थन किया है और कहा है कि उसकी बेटी को न्याय मिल गया.