Home समाचार अंतरराष्ट्रीय इराक में फिर अमेरिकी हवाई हमला, 6 लोगों की मौत

इराक में फिर अमेरिकी हवाई हमला, 6 लोगों की मौत

0

बगदाद: अमेरिका ने ईरान के दूसरे सबसे ताकतवर नेता जनरल कासिम सुलेमानी को ड्रोन हमले में मार गिराने के एक दिन बाद शनिवार को फिर हवाई हमला करके 6 लोगों को मार दिया है। हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

मारे गए लोग ईरान समर्थक मिलिशिया हश्‍द अल-शाबी के बताए जा रहे हैं। हश्‍द अल-शाबी ईरान समर्थक पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्सेस का दूसरा नाम है। बताया जा रहा है कि यह हमला इराक की राजधानी बगदाद के ताजी इलाके में हुआ।

सूत्रों ने बताया कि मिलिशिया के तीन में से दो वाहनों में आग की लपटें देखी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि हवाई हमले में इन वाहनों में सवार लोग 6 लोग जिंदा जल गए। यह हमला स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 1:12 मिनट पर हुआ।

Air strikes target Iraqi militia convoy north of Baghdad, killing six people, an Iraqi army source says: Reuters https://t.co/BuAO3ffqfd

— ANI (@ANI) January 3, 2020

अपुष्‍ट सूत्रों के मुताबिक इस हमले में पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्सेस के एक बड़े नेता की मौत हो गई है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे पहले अमेरिका ने गुरुवार देर रात इराक की राजधानी बगदाद में हवाई हमला करके ईरान के अत्‍यंत प्रशिक्षित कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मार डाला था।

सुलेमानी का काफिला बगदाद एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा था, इसी दौरान अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया। इस हमले में ईरान समर्थित पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्स के डेप्‍युटी कमांडर अबू मेहदी अल मुहांदिस के भी मारे गए थे।