Home नवीनतम समाचार कोटा से दिल्ली के छात्रों को जल्द वापस लाने की व्यवस्था कर रही दिल्ली सरकार : अरविंद केजरीवाल

कोटा से दिल्ली के छात्रों को जल्द वापस लाने की व्यवस्था कर रही दिल्ली सरकार : अरविंद केजरीवाल

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली सरकार राजस्थान के कोटा में फंसे दिल्ली के छात्रों को जल्द घर वापस लाने के लिए व्यवस्था कर रही है। केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 

गृह मंत्रालय के आदेश को लेकर अन्य राज्यों के संपर्क में है सरकार 

केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली सरकार प्रवासी कर्मियों के संबंध में गृह मंत्रालय के आदेश को लेकर अन्य राज्यों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि वे आगामी एक या दो दिन में एक उचित योजना लेकर आएंगे।

केजरीवाल ने ट्विटर के माध्यम से प्रवासी कर्मियों से अपील की कि वे योजना को क्रियान्वित किए जाने तक घरों में ही रहें और लॉकडाउन का पालन करें। उन्होंने  कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रवासियों के संबंध में बुधवार को आदेश पारित किया गया। इस संबंध में हम अन्य राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं। योजना बनाकर आपको एक-दो दिन में सूचित करेंगे, तब तक आप घर पर ही रहें और लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली सरकार और पुलिस अन्य राज्यों के लोगों के आवागमन के लिए तरीकों को अंतिम रूप दे रही है। हम विभिन्न राज्यों के रेजिडेंट कमिश्नरों के संपर्क में हैं। यात्रा के लिए लोगों को अपना पंजीकरण कराना होगा। कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें।