Home समाचार व्यापार खुशखबरी! अब PayTM से फटाफट पा सकेंगे लोन, इन लोगों को होगा अधिक फायदा

खुशखबरी! अब PayTM से फटाफट पा सकेंगे लोन, इन लोगों को होगा अधिक फायदा

आज के दौर में हर कोई लोन से अपनी जरूरत की चीजों को पूरा करता है. अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नकदी का प्रवाह होना भी बहुत जरूरी होता है. इसलिए बैंकिंग और नॉन-बैंकिंग सेक्टर में नकदी प्रवाह के लिए लोन बांटना काफी अहम माना गया है.

अपनी अच्छी कमाई के लिए बैंक अधिक से अधिक लोन वितरण करते हैं, लेकिन नियमों में लगातार हो रहे बदलाव के कारण बैंकों से लोन लेना थोड़ा मुश्किल होता जा रहा है. अगर आपको भी लोन की जरूरत है, तो घबराएं नहीं. अब आपके पास फटाफट लोन लेने की सुविधा आ गई है. दरअसल, मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम अब जल्द ही फटाफट लोन बांटने की तैयारी में कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेटीम अपने कारोबार को बढ़ाने की हर एक कोशिश कर रही है. पेटीएम अपने कारोबार बढ़ाने के लिए बैंकिंग सेक्टर में पहले ही कदम रख चुकी है. अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी जल्द ही लोन देने का कारोबार शुरू करने की तैयार में है. खबरों की मानें तो कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा क्लिक्स फाइनेंस इंडिया के साथ साझेदारी कर रहे हैं. कंपनी की इस साझेदारी के तहत एमएसएमई और सेल्फ एंप्लॉयड लोगों को लोन बांटा जाएगा.

खबरों के मुताबिक क्लिक्स फाइनेंस इंडिया के साथ पेटीएम जिस तरह से साझेदारी कर रही है, वह एक डिजिटल लेंडिंग गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है. इसके अलावा पेटीएम अब अपने ग्राहकों और पेटीएम मर्चेंट्स को जल्द से जल्द डिजिटल लोन मुहैया कराएगी.

बताया जा रहा है कि कंपनी का फोकस मूल रूप से सेल्फ एंप्लॉयड और पहली बार लोन लेने वालों पर है. इन लोगों को लोन लेने में काफी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा.