Home नवीनतम समाचार गीतकार अनवर सागर का हार्ट अटैक से निधन, नहीं मिली कई अस्पतालों में जगह

गीतकार अनवर सागर का हार्ट अटैक से निधन, नहीं मिली कई अस्पतालों में जगह

मुंबई: अक्षय कुमार और आयशा जुल्का स्टारर और अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी सुपरहिट फिल्म ‘खिलाड़ी’ में ‘वादा रहा स‌नम, होंगे जुदा न हम’ जैसे हिट गाने लिखने वाले गीतकार अनवर सागर का आज मुंबई में हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनकी उम्र 60 साल थी.

अनवर सागर ने ‘खिलाड़ी’ के अलावा ‘विजयपथ’, ‘याराना’, ‘सलामी’, ‘आ गले लग जा’ जैसी कई फिल्मों के लिए गीत लिखे‌ थे. इसके अलावा उन्होंने 80 और 90 के दशक की कई फिल्मों का लेखन भी किया था.

दिवंगत अनवर सागर के बेटे सुल्तान सागर ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, “आज सुबह तबीयत खराब होने के बाद मैं उन्हें लेकर सुजॉय, मॉर्डर्न, क्रिटी केयर जैसे कई अस्पतालों में गया,‌ मगर सभी अस्पतालों में जगह नहीं होने की बात कहकर उन्हें भर्ती नहीं किया गया. ऐसे में फिर मैं उन्हें अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल लेकर‌ गया, जहां पहुंचते ही उनके दिल ने धड़कना बंद कर‌ दिया और हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की,‌ लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. तकरीबन दोपहर 12 बजे उनकी‌ मौत हुई.”

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से अनवर सागर की तबीयत नासाज चल रही थी. ऐसे में तीन दिन पहले फैमिली डॉक्टर ने उन्हें मामूली सर्दी-खांसी बताकर कुछ दवाई दी थी, लेकिन आज अचानक फिर से उनकी तबीयत खराब हो गयी थी. बेटे सुल्तान सागर ने आगे बताया कि उन्हें पहले से किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी.