Home अवर्गीकृत चिन्मयानंद केस: SC ने UP सरकार से कहा, लड़की को आज ही कोर्ट में करें पेश

चिन्मयानंद केस: SC ने UP सरकार से कहा, लड़की को आज ही कोर्ट में करें पेश

0

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि लड़की को अदालत में कब पेश किया जा सकता है? मालूम हो कि आरोप लगाने वाली लड़की शुक्रवार को राजस्थान में मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि वह चिन्मयानंद के खिलाफ आरोप लगाने वाली लड़की के ठिकाने की जानकारी दें। 

राज्य सरकार ने कहा कि लड़की राजस्थान में मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि लड़की को आज ही अदालत में पेश करें। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि लड़की पुलिस दल के साथ शाहजहांपुर आ रही है, अभी वह लोग फतेहपुर सीकरी पहुंचे हैं।

इससे पहले लड़की की बरामदगी पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ”शाहजहांपुर प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की को बरामद कर लिया गया है … वह राजस्थान में मिली है।” उन्होंने कहा कि लड़की ने अपहरण का आरोप लगाया था।

सिंह ने बताया ‘हमारी टीमें पिछले चार पांच दिनों से कई जगहों पर फैली हुई थीं। अंतत: लड़की को राजस्थान से बरामद किया गया है। लड़की को शाहजहांपुर लाया जा रहा है।’ प्रकरण से जुडे और सवालों पर डीजीपी ने ब्यौरा बाद में साझा करने की बात कही। उन्होंने कहा, ”पूरी चीजें बाद में बताउंगा।’

मालूम हो कि शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी। 24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।