Home समाचार ऐतिहासिक-हिंदी जानें 28 जनवरी 2020 को किस अंक के व्यक्ति की चमकेगी किस्मत

जानें 28 जनवरी 2020 को किस अंक के व्यक्ति की चमकेगी किस्मत

0

सामान्य से दिखने वाले अंक और संख्याएं व्यक्ति के पूरे जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। आप इन अंकों की सहायता से अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जान सकते हैं। अंक ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान दोनों एक एक दूसरे के पूरक हैं। जिस प्रकार आत्मा शरीर के बिना अधूरी है, उसी तरह अंक ज्योतिष हस्तरेखा विज्ञान और हस्त रेखा विज्ञान, अंक ज्योतिष के बिना अधूरा सा है। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। लेकिन उसके लिए व्यक्ति को अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म तिथि का पता होना जरूरी है। तो देर किस बात कि अंक ज्योतिष के आधार पर जानते हैं आखिर किस अंक के व्यक्ति को 28 जनवरी को मिलेगा लाभ तो किसे उठानी पड़ेगी हानि।

मूलांक -1

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को सराहना मिलेगी। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में लाभ होगा। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक -2
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। आर्थिक क्षति हो सकती है। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान आपको परेशान कर सकती है।

मूलांक -3

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक -4

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। आपकी सामाजिक ख्याति में वृद्धि होगी। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक -5

आज आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक -6

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दांपत्य जीवन में किसी बात पर तकरार हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक -6

मूलांक -7 आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दांपत्य जीवन में किसी बात पर तकरार हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक -8

मूलांक -8 आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। लंबित कार्य पूरे होंगे। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। प्रसन्नता का भाव रहेगा। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक -9

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। लेकिन विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं। जोखिमभरे मामलों में कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।