Home गुन्हा जॉब नहीं छोड़ने की वजह से पति ने अपनी पत्नी की हत्या

जॉब नहीं छोड़ने की वजह से पति ने अपनी पत्नी की हत्या

0

परवेज शेख जॉब नहीं छोड़ने की वजह से पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। मामला पाकिस्तान का है। यहां एक 27 साल की महिला पत्रकार की उसके पति ने बीते सोमवार (25-11-2019) की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में जो एफआईआर दर्ज कराई गई है उसमें कहा गया है कि अभी 7 महीने पहले ही इन दोनों की शादी हुई थी लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई।

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस महिला का नाम उरोज इकबाल यहां सेंट्रल लाहौर स्थित किला गुज्जर इलाके में एक उर्दू दैनिक में काम करती थीं। सोमवार को जिस वक्त वो अपने कार्यालय में दाखिल हो रही थीं उसकी वक्त उनके पति दिलावर अली ने उन्हें गोली मार दी।

गोली लगने के बाद उरोज को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और उनकी मौत हो गई। पाकिस्तानी अधिकारी दोस्त मोहम्मद ने कहा कि ‘उरोज के भाई यासिर इकबाल के बयान पर हमलोगों ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर ली है। मृतक महिला के पति भी एक दूसरे उर्दू अखबार में काम करते थे।’

एफआईआर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि उरोज ने अली के साथ प्रेम विवाह किया था। लेकिन शादी के बाद कई सारे घरेलू मुद्दों को लेकर दोनों के रिश्ते में तकरार होने लगी और अली अक्सर अपनी पत्नी से नौकरी छोड़ देने के लिए कहा करता था। यासिर इकबाल ने बताया कि उरोज को घर में प्रताड़ित भी किया जाता था और हाल ही में इसके खिलाफ उनकी बहन ने थाने में केस भी दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पता चला है कि अखबार में क्राइम रिपोर्टर के तौर पर काम करने वाली उरोज पति के साथ झगड़ा होने के बाद कार्यालय के ही एक कमरे में रहती थीं। बहरहाल पुलिस अब इस मामले में सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है और आगे की कानूनी कार्रवाइयों में जुटी हुई है। (और.)