Home नवीनतम समाचार टिक-टॉक पर तबरेज की मॉब लिं’चिंग को लेकर डाला था वीडियो, दर्ज हुई FIR

टिक-टॉक पर तबरेज की मॉब लिं’चिंग को लेकर डाला था वीडियो, दर्ज हुई FIR

NEW DELHI: Mumbai Police साइबर सेल ने झारखंड में तबरेज अंसारी की हुई मॉ’ब लिं’चिंग से संबंधित टिक-टोक पर एक वीडियो प्रसारित करने वाले लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।मामले की जांच की जा रही है, टिक-टॉक ने वीडियो को हटा दिया है और उन लोगों के अकाउंट को बंद कर दिया है। झारखंड में तबरेज अंसारी की मॉ’ब लिं’चिंग पर बदला लेने को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

वीडियो की शिकायत रमेश सोलंकी ने की थी। रमेश सोलंकी ने कहा- ‘मुझे TikTok द्वारा सूचित किया गया है कि वीडियो को एप से हटा दिया गया है और मेरी शिकायत के बाद 3 खातों को बंद कर दिया गया । टिकटोक में अकाउंट को बंद करने का मतलब है कि वे अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर सकते हैं और वहां कुछ भी पोस्ट नहीं कर सकते हैं।’

मीडिया एप्लिकेशन टिकटॉक के माध्यम से जारी किए गए शॉर्ट वीडियो में पांच युवाओं को यह कहते हुए दिखाया गया है, “आपने उस निर्दोष तबरेज़ अंसारी को मा’र दिया होगा, लेकिन कल अगर उनका बेटा बदला लेता है, तो यह मत कहना कि सभी मुसलमान आतं’कवादी हैं”।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह “घृ’णा फैलाने वाला” वीडियो दो समुदायों के बीच शांति को बिगाड़ सकता है और सांप्रदायिक तना’व की संभा’वनाओं को पैदा कर सकता है। हमने टिकटोक खाता उपयोगकर्ता के खिलाफ अप’राध का मामला दर्ज किया है।