Home पुलिस मामले दिल्ली: फांसी पर लटकी थी महिला, सूचना मिलते ही फरिश्ते की तरह पहुंची पुलिस बचा ली जान

दिल्ली: फांसी पर लटकी थी महिला, सूचना मिलते ही फरिश्ते की तरह पहुंची पुलिस बचा ली जान

0

दिल्ली : दिल्ली में बुधवार को टिगरी पुलिस थाने की टीम और उसकी ईआरवी-34 टीम की त्वरित कार्रवाई से फांसी पर झूलती एक 38 साल की महिला को बचा लिया गया। उनकी इस कार्रवाई का ही नतीजा है कि महिला को समय पर अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचा ली गई।

जरूर पढ़ें- गले पर डाला हाथ तो ​महिला पार्षद ने भी दिखाया दम

भनक लगते ही शुरू कर दी कार्रवाई

मामला संगम बिहार में मकान संख्या बी-250 का है। यहां मकान की तीसरी मंजिल पर एक महिला सीलिंग फैन से झूल रही थी। 38 साल की इस महिला ने अपनी 16 साल की बेटी और 8 साल के बेटे को बगल के कमरे में बंद कर रखा था। बुधवार को पीसीआर को एक फोन आया जिसमें बताया गया कि संगम बिहार के इस मकान में कोई महिला खतरे में है। ये फोन कॉल एसआई सचिन के लिए था। एसआई सचिन ने तुरंत इस मैसेज को ईआरवी-34 को पास कर दिया। घटना की भनक लगते ही कार्रवाई शुरू कर दी और एएसआई सुंदर लाल (आईसी ईआरवी) ड्राइवर एचसी हरीश के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। दोनों की टीम वहां पहुचं गई।

5-6 मिनट में काटी खिड़की की ग्रिल

तभी बीट अफसर संदीप भी वहां पहुंच गए और पुलिस की इस टीम ने तुरंत बगल से एक वेल्डर को बुलाया। तीन पुलिस अधिकारी और एक वेल्डर ने मिलकर 5-6 मिनट में खिड़की की ग्रिल काटी और कमरे में दाखिल हो गए। कमरे में चुन्नी के सहारे पंखे से लटकती बेहोश महिला आशा देवी नाम को नीचे उतारा गया। आसपास की अन्य महिलाओं की मदद से आशा देवी को तीसरी मंजिल से नीचे लाकर पीसीआर वैन में लिटा दिया गया।

3 बच्चों की मां को बचाया

पीसीआर वैन से आशा देवी को ट्रॉमा सेंटर लाया गया जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। कहा जा रहा है कि पीड़ित महिला का पति नौकरी के सिलसिले में उस वक्त गुरुग्राम में था और उनका तीसरा बच्चा स्कूल गया था। दिल्ली पुलिस का ये काम काफी सराहनीय है जिसमें उन्होंने मौत के कगार पर पहुंची 3 बच्चों की मां को बचा लिया।