Home समाचार ग्रेट-समाचार दिल्ली मेट्रो में किसी को न लगी भनक, मोदी के मंत्री हैं साथ सवार ये शख्स

दिल्ली मेट्रो में किसी को न लगी भनक, मोदी के मंत्री हैं साथ सवार ये शख्स

0

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सादगी की मिसाल पेश की है. मंगलवार रात को शेखावत दिल्ली मेट्रो में आम मुसाफिरों के साथ खड़े होकर सफर करते नजर आए. लोगों को इस बात की जरा भी भनक नहीं लगी कि मोदी सरकार के मंत्री उनके साथ सफर कर रहे हैं.

तीन सिंतबर की रात करीब 9 बजे एक शख्स दिल्ली मेट्रो में सवार हुआ. आधी बाजू की सफेद शर्ट, गले में लाल मोटा धागा और खाकी पैंट, बाएं हाथ में घड़ी बांधे, हाथ में काले रंग का कोई मोबाइल लिए और पावों में बिना फीते के काले जूते पहने हुए.

ट्रेन में यात्रियों की बेतहाशा भीड़ तो नहीं थी. मगर जिस मेट्रो में यह शख्स सवार हुआ, उसमें यात्रियों की संख्या कम भी नहीं थी. मेट्रो के उस डिब्बे में बैठने की सीट खाली नहीं थी. उन्हें दिल्ली से फरीदाबाद और फिर वापसी में इंदिरा गांधी हवाईअड्डे तक का सफर खड़े-खड़े ही तय करना पड़ा. ये शख्स कोई और नहीं बल्कि केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत थे.

जब उनसे पूछा गया कि केंद्रीय मंत्री होकर भी मेट्रो में खड़े-खड़े यात्रा? जवाब में उन्होंने पलट कर सवाल दागा, ‘क्यों क्या हुआ? इसमें हैरत की क्या बात? मैं मंत्री हूं तो क्या मेट्रो में यात्रा नहीं कर सकता? मेट्रो में यात्रा करने का अपना अलग ही लुत्फ है.’

है ना कमाल की बात. एक ऐसे वक्त में, जब देश में वीआईपी कल्चर को लेकर समय-समय पर नेता आम जनता के निशाने पर आते हैं. तब शेखावत का ये अंदाज वाकई काबिले-तारीफ है.