Home नवीनतम समाचार नेपाल: रिजॉर्ट के कमरे में मृत मिले केरल के 8 पर्यटक, मुख्यमंत्री विजयन ने विदेश मंत्री से मदद मांगी

नेपाल: रिजॉर्ट के कमरे में मृत मिले केरल के 8 पर्यटक, मुख्यमंत्री विजयन ने विदेश मंत्री से मदद मांगी

0

नेपाल के एक रिजॉर्ट के कमरे में गैस रिसाव के कारण मंगलवार को चार बच्चों समेत आठ भारतीयों की मौत हो गई। ये सभी पर्यटक केरल से नेपाल घूमने आए थे। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इन पर्यटकों के मित्रों और परिवारों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध किया है।

पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि रिजॉर्ट के कमरे में आठ लोग बेहोश हो गए हैं। इन लोगों को तुरंत ही एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। काठमांडू पोस्ट की खबर के अनुसार मृतकों की पहचान प्रबीन कुमार नायर (39 वर्ष ), शरण्या (34 वर्ष ), रंजीत कुमार टीबी ( 39 वर्ष ), इंदु रंजीत (34 वर्ष ), श्री भद्रा (9 वर्ष ), अबिनाब सोरया ( 9 वर्ष ), अबी नायर (7 वर्ष ) और बैष्णब रंजीत ( 2 वर्ष ) के रूप में हुई है।

हिमालय टाइम्स की खबर के अनुसार, ये दो दंपती और चार बच्चे, 15 लोगों के उस ग्रुप में थे जो केरल से पोखरा आया हुआ था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे। रिजॉर्ट के प्रबंधक के अनुसार, सभी मृतक एक कमरे में रूके थे और उन्होंने गैस हीटर चलाया था। प्रबंधक ने बताया कि पर्यटकों ने कुल चार कमरे बुक किये थे और उनमें से आठ लोग एक कमरे में रुके हुए थे और शेष अन्य कमरे में ठहरे थे।कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद थे।

रिजॉर्ट के प्रबंधक ने बताया कि मंगलवार सुबह समूह के अन्य सदस्यों ने इन 8 पर्यटकों को कमरे में अचेतावस्था में पाया, जिसके बाद पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया।