Home नवीनतम समाचार पाकिस्तानः लाहौर के तबलीगी जमात के मरकज में मौजूद रहे 41 हजार लोगों की तलाश

पाकिस्तानः लाहौर के तबलीगी जमात के मरकज में मौजूद रहे 41 हजार लोगों की तलाश

  • 10 हजार लोग 60 शहरों में संक्रमित हो सकते हैं
  • संदिग्धों की तलाश के लिए 5200 टीमें बनाई गईं

पाकिस्तान में तबलीगी जमात से बड़ा संकट खड़ा हो गया है. पिछले महीने लाहौर में तबलीगी जमात के मरकज में लोगों की मौजूदगी ने सरकार को परेशानी में डाल दिया है. इसमें शामिल होने वाले करीब 41 हजार लोगों को ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है, जो देशभर में इधर-उधर हैं.

रायविंड के तबलीगी जमात के मरकज में मौजूद रहे कई लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके बाद से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है और मरकज में शामिल हुए लोगों की स्क्रीनिंग और जांच के लिए तलाश की जा रही है.

नेशनल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (NCCC) से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘अकेले लाहौर स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए 41 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने आशंका जताई कि करीब 10 हजार लोग 60 शहरों में संक्रमित हो सकते हैं.’

70 फीसदी लोग घर लौटे

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरकज में मौजूद रहे लोगों की तलाश के लिए 5200 टीमें बनाई गई हैं. हर टीम में 8 सदस्य शामिल हैं, जो कोरोना संदिग्धों की तलाश में जुटे हैं. इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले करीब 4500 लोग 26 अलग-अलग देशों के थे. इनमें से 70% लोग पहले ही अपने घर लौट चुके हैं.

मरकज में मौजूद रहे लोगों की तलाश के लिए 5200 टीमें बनाई गई हैं. हर टीम में 8 सदस्य शामिल हैं, जो कोरोना संदिग्धों की तलाश में जुटे हैं. इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले करीब 4500 लोग 26 अलग-अलग देशों के थे.