Home समाचार अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन के बाद कराया निकाह, परिवार ने मांगी इमरान खान से मदद

पाकिस्तान में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन के बाद कराया निकाह, परिवार ने मांगी इमरान खान से मदद

0

पाकिस्तान में एक लड़की कई दिनों तक लापता रहने बाद गुरुवार को जब सामने आई तो उसका जबरन इस्लाम धर्म परिवर्तन करवाकर लाहौर के नानक साहिब इलाके में एक मुस्लिम युवक के साथ शादी कर दी गई थी। उसके परिवार ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके साथ ही, एक वीडियो में इमरान खान से अपील करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एक वीडियो लड़की का भी सामने आया है जिसमें उसका जबरदस्ती इस्लाम धर्म में परिवर्तन कराया जा रहा है और उसका नाम आयशा रखा जा रहा है। इसके साथ ही, मौलवी ने एक मुस्लिम युवक के साथ उसकी शादी कराई। पाकिस्तान में ऐसी कई घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं जब हिन्दू, सिख या ईसाई लड़कियों का जरबदस्ती धर्म परिवर्तन करवाकर उसे मुस्लिम युवक के साथ शादी कराई जाती है।

गुरुद्वारा तम्बू साहिब के ‘ग्रंथि’ की 19 वर्षीय बेटी को कथित तौर पर 27-28 अगस्त को बंदूक की नोट पर उठा लिया गया था। एक वीडियो संदेश में लड़की के भाई ने कहा- “हमारा परिवार एक दुखद घटना से गुजर रहा है क्योंकि कुछ गुंडे जबरदस्ती मेरे घर के अंदर घुसे और मेरी छोटी बहन का किडनैप कर लिया। उन्होंने उसे टॉर्चर किया और उसका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा दिया।”