Home समाचार अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का सरेआम अपहरण , इस्लाम कुबूल कराया

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का सरेआम अपहरण , इस्लाम कुबूल कराया

पाकिस्तान में सरकारी और गैर सरकारी एजेंसियों के जरिये अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं का उत्पीड़न जारी है। साथ ही हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मातरण करने की घटनाओं भी दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। दमन के शिकार सिंध प्रांत में विगत सोमवार को दो हिंदू लड़कियों का सरेआम अपहरण कर उनका बलपूर्वक धर्म परिर्वतन करके उन्हें इस्लाम कुबूल कराया गया है।

सिंध के मीरपुर खास जिले के रईस नेहाल खान गांव में राय सिंह कोहली की 15 साल की बेटी सुनतारा का कुछ हथियारबंद लोगों ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है। जब इस हिंदू लड़की के परिजन अपहरण की शिकायत दर्ज कराने गए तो पाकिस्तानी पुलिस ने उनका उत्पीड़न किया। पुलिस स्टेशन के बाहर पूरा दिन इंतजार करने के बाद अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ठीक उसी दिन सिंध के मीरपुर खास जिले के हाजी सईद बरगदी गांव में 19 वर्षीय हिंदू लड़की भागवंती कोहली का अपहरण कर लिया गया और जोर-जबरदस्ती से उसका धर्म परिवर्तन कराया गया है। परिजनों ने बताया कि भागवंती पहले से शादीशुदा है और उसे इस्लाम कुबूल कराने से उसकी जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। भागवंती के परिजनों ने अपहरण के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनकी मांग उनकी बेटी को वापस लौटाने की है।