Home पुलिस मामले प्रयागराज: दो बच्चों के बाप ने बच्ची से की रेप की कोशिश, लोगों ने मुंह काला कर बाजार में घुमाया

प्रयागराज: दो बच्चों के बाप ने बच्ची से की रेप की कोशिश, लोगों ने मुंह काला कर बाजार में घुमाया

प्रयागराज :उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सोमवार को एक किशोरी से उसके पड़ोसी ने ही रेप का प्रयास किया। घर में घुसा पड़ोसी किशोरी को अपना शिकार बनाना चाह रहा था, लेकिन किशोरी उससे भिड़ गई और विरोध के बाद शोर मचाने पर वह भागने लगा। हालांकि, तब तक परिजन व ग्रामीण एकत्रित हो गए और युवक को घेर कर पकड़ लिया गया। आरोपी युवक दूसरे समुदाय का था, जिससे मामला और बिगड़ गया। गुस्साए लोगों ने पहले युवक की जमकर पिटाई की फिर उसे अर्धनग्न कर उसके मुंह पर कालिख पोत दी और जूते की माला पहनाई गई। युवक को पूरे बाजार में इसी तरीके घुमाकर उसकी हरकत की सजा दी गई और फिर पुलिस को फोन कर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

अयोध्या: ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार, चौकी इंचार्ज सस्पेंडदो बच्चों का बाप है आरोपी

प्रयागराज जिले के खीरी थानान्तर्गत लालतारा कस्बा निवासी रहमान (31) दो बच्चों का पिता है। सोमवार को वह अपने पड़ोसी के घर गया हुआ था। इस दौरान पड़ोसी की 14 वर्षीय नाबालिग बेटी को गलत तरीके से छूने लगा और फिर उसे दबोच कर रेप की कोशिश करने लगा। बच्ची ने इसका विरोध किया और शोर मचाया तो युवक भागने लगा, लेकिन तब तक परिजन इकट्ठा हो गए और आरोपी को घर में ही बंधक बना लिया गया। ग्रामीणों के जुटने के बाद युवक की जमकर पिटाई की गई और उसे सजा देने के लिए उसे अर्धनग्न कर दिया गया।

मुंह पर कालिख, जूते की माला पहनाकर बाजार में घुमाया

युवक के मुंह पर कालिख पोत दी गई और जूते की माला पहनाकर उसे पूरे बाजार में घुमाया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो युवक को भीड़ से बचाकर थाने ले जाने का प्रयास करने लगी। हालांकि, इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। बाद में पैदल ही युवक को थाने तक ले जाया गया और थाने पर पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर वापस भेजा और कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने इस मामले में किशोरी के पिता की तहरीर पर छेड़खानी आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपित युवक रहमान पर पहले भी इसी तरह के आरोप लगे थे और कई बार उसे पीटा भी गया है। हालांकि, पहले उस पर रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई थी, जिसके कारण वह मनबढ़ हो चुका था। ग्रामीणों ने बताया कि रहमान किशोरी को अपने जाल में फंसाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाता है और इसे लेकर उसे कई बार सख्त हिदायत भी दी गई थी।

इलाके में पुलिस बल तैनात

फिलहाल, मामला दो अलग समुदाय का होने के कारण कस्बे में माहौल साम्प्रदायिक भी होता नजर आया और वर्ग विशेष के कुछ लोगों ने इस मामले को जबरन तूल देने का आरोप लगाया। हालांकि, पूरे कस्बे में कड़ी सुरक्षा के लिए पुलिस लगा दी गई है और लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की गई है। मामले में थानाध्यक्ष खीरी ने बताया कि जांच की जा रही है, युवक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।