Home खेल ‘फेवीकोल’ पीकर बल्लेबाजी करने आते हैं स्टीव स्मिथ, देखिए पिच पर चिपकने वाले आंकड़े !

‘फेवीकोल’ पीकर बल्लेबाजी करने आते हैं स्टीव स्मिथ, देखिए पिच पर चिपकने वाले आंकड़े !

0

स्टीव स्मिथ न हुए, मानो महामानव हो गए. बॉल टेंपरिंग के बाद लगे बैन के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से वो एक साल दूर रहे. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज में वापसी की और क्या खूब वापसी की. मानो, जैसे सोचकर बैठे हों कि इस एक साल का कोटा भी इसी सीरीज में ही पूरा कर देना है.

मैनचेस्टर में 4 सिंतबर को चौथे एशेज टेस्ट का आगाज हुआ. इस टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक जड़ दिया. दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक उनका शतक भी पूरा हो चुका था. इसके साथ ही स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया. वो मुकाम जो डॉन ब्रैडमैन भी कभी हासिल न कर सके.

दरअसल, एशेज में स्मिथ का ये लगातार 8वां 50+ स्कोर है और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. स्मिथ एशेज की पिछली आठ पारियों में 239, 76, नाबाद 102, 83, 144, 142, 92 और खबर लिखे जाने के वक्त तक एक और नाबाद शतक रन बना चुके हैं.

स्मिथ ने अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जो उन्होंने लंदन टेस्ट में बनाया था. लंदन में उन्होंने लगातार 7वां 50+ स्कोर बनाया था. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी के नाम दर्ज था जिन्होंने एशेज में लगातार 6 बार 50+ स्कोर बनाने का कारनामा किया था.