Home समाचार अंतरराष्ट्रीय बगदाद में अमेरिकी दूतावास के नजदीक दागे गए 5 रॉकेट

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के नजदीक दागे गए 5 रॉकेट

0

इराक की राजधानी बगदाद में रविवार (26 जनवरी) को अमेरिकी दूतावास के पास पांच रॉकेट दागे गए। दो सुरक्षा सूत्रों ने एएफपी को यह जानकारी दी। देश में अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर इस ताजा हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 

एएफपी के संवाददाताओं ने दजला नदी के पश्चिमी किनारे धमाके की आवाज को सुना। इसी क्षेत्र में अधिकतर विदेशी दूतावास स्थित हैं। एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि तीन रॉकेट उच्च सुरक्षा परिसर में आकर गिरे, जबकि एक अन्य ने बताया कि इस इलाके में पांच रॉकेट दागे गए। 

बाद में इराक के सुरक्षा बलों के एक बयान के अनुसार उच्च सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में पांच रॉकेट दागे गए। हालांकि उसने इसमें अमेरिकी दूतावास का जिक्र नहीं किया। घटना में किसी के हताहत होने के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

इससे पहले पेंटागन ने 24 जनवरी को बताया था कि इराक में अमेरिकी सेना के एक सैन्य अड्डे पर हाल ही में ईरान के मिसाइल हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को दिमागी चोटें लगी थी। इलाज के बाद उनमें से आधे सैनिक अपनी सैन्य ड्यूटी पर लौट आए हैं। पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन के अनुसार, 34 में से 17 सैनिक अब भी निगरानी में हैं।

हालांकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुरू में कहा था कि उन्हें बताया गया है कि आठ जनवरी के हमले में कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ। सेना ने कहा कि हमले के तुरंत बाद मामले सामने नहीं आए थे और कुछ मामलों में कई दिनों बाद इसका पता चला