Home नवीनतम समाचार बिहार बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू पर भी कोरोना का असर, नतीजे कल

बिहार बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू पर भी कोरोना का असर, नतीजे कल

बिहार मैट्रिक के मूल्यांकन के बाद अब टॉपर्स के इंटरव्यू पर भी कोरोना का असर साफ दिखाई दे रहा है।  पिछले साल की तरह इस बार टॉपर्स का ऑफलाइन इंटरव्यू नहीं हो रहा है।  बिहार बोर्ड के मैट्रिक के टॉपर्स से ऑनलाइन ही प्रश्न पूछे जा रहे हैं। बिहार बोर्ड के इन टॉपर्स का आज भी इंटरव्यू चलेगा। मेरिट लिस्ट बनाने से पहले उच्चतम अंक लाने वाले लगभग 100 छात्रों का इंटरव्यू हो रहा है। इसलिए अब संभावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड कल दोपहर तक नतीजे जारी कर सकता है। 

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड की मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही खत्म हो चुका है। अब बोर्ड सिर्फ टॉपर्स का वेरिफिकेशन कर रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार को आधे टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम तकरीबन समाप्त कर लिया गया है। इस बार कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन में डेढ़ महीने की देरी हो गई थी। बिहार बोर्ड के पहले के शेड्यूल से कार्य होता तो नतीजे मार्च अप्रैल में ही जारी हो जाते। बोर्ड ने इंटर के नतीजे  24 मार्च को ही जारी कर दिए थे। 

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स http://www.bsebinteredu.in, www.biharboardonline.bihar.gov.in, http://bsebbihar.com के अलावा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी चेक कर सकेंगे।

बोर्ड के सूत्र बता रहे हैं कि सबकुछ तय कार्यक्रम के तहत हुआ तो 20 मई को मैट्रिक के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा देने वाले 15 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार भी खत्म हो जाएगा। पिछले साल बिहार बोर्ड ने टॉपर्स का वेरिफिकेशन और इंटरव्यू होने के बाद 6 अप्रैल को नतीजे जारी कर दिए थे। पिछले साल सिमुलतला विद्यालय ने बाजी मारी थी। 2019 के नतीजों में 5 रैंक पाने वाले 8 स्टूडेंट्स सिमुलतला विद्यालय के थे।