Home नवीनतम समाचार बेटी बचाओ अभियान समिति की शिवराज के घर हुई बैठक, 25 सदस्यीय कोर कमेटी का जल्द होगा गठन

बेटी बचाओ अभियान समिति की शिवराज के घर हुई बैठक, 25 सदस्यीय कोर कमेटी का जल्द होगा गठन

भोपाल:पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर पर बेटी बचाओ अभियान समिति की बैठक हुई. जिसमें कई धर्म गुरू, वरिष्ठ व गणमान्य नागरिक, महिलाएं और बड़ी संख्या में बेटियां शामिल हुई. बैठक में इस अभियान की कोर कमेटी के 25 सदस्यीय टीम का गठन जल्द करने का निर्णय लिया गया.
बैठक को सम्बोधित करते हुए शिवराज ने कहा की बेटी बचाना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है. मध्यप्रदेश में बेटियों के साथ अन्याय और अनहोनी से सुरक्षा के लिए बेटी बचाओ अभियान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. वहीं बैठक में बेटी बचाओ अभियान की कोर कमेटी के 25 सदस्यीय का गठन जल्द करने का निर्णय लिया है.

साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकताओं को बनाने के साथ एक लीगल सेल का गठन सुनिश्चित किया जाएगा. जो बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटना से पीड़ित परिवारों को कानूनी सहायता प्रदान करेगा. वहीं बैठक में बेटी बचाओ अभियान मार्च निकालने का भी निर्णय लिया गया. आने वाले त्योहारों के दौरान बेटियों का सम्मान, महिला उत्थान के लिए काम करने वाली बहनों का सम्मान भी सुनिश्चित किया जाएगा.


बैठक में रहवासी संगठनों, भजन मण्डली, समाज में काम करनें वाली बहनों को भी इस अभियान से जोड़ने का निर्णय लिया गया है.बेटी बचाओ अभियान का स्टीकर व पम्पलेट, होर्डिंग, बैनर, पोस्टर के जरिए अभियान का प्रचार-प्रसार करने के साथ ही कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है.बैठक में महिला पत्रकारों को जोड़ने व संचार के सभी साधनों द्वारा प्रचार प्रसार कर बेटी बचाने के लिए आम नागरिकों से आह्वान किया जाएगा.