Home नवीनतम समाचार भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिधिया और उनकी मां को कोरोना, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिधिया और उनकी मां को कोरोना, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिधिया और उनकी मां माधवी राजे सिधिया को कोरोना संक्रमण हो गया है। माधवी पिछले सप्ताह से दिल्ली के साकेत में स्थित मैक्स स्मार्ट अस्पताल में भर्ती हैं। मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिधिया को भी बुखार, खांसी व गले में खराश होने के कारण मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, माधवी को सांस लेने में भी थोड़ी परेशानी थी, लेकिन अब उनकी हालत स्थिर और बेहतर है। ज्योतिरादित्य की जांच भी चार-पांच दिन पहले कराई गई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उस वक्त उन्हें खास लक्षण नहीं थे, इसलिए होम आइसोलेशन में थे। थोड़ी परेशानी बढ़ने के कारण उन्हें मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्योतिरादित्य तीन माह पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल से दिल्ली चले गए थे। इसके बाद वे लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में ही थे। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद ग्वालियर में उनके क्षेत्र में समर्थक उनके आने की प्रतीक्षा में थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह सहित अनेक नेताओं ने उनके स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर नहीं आए थे। उपचुनाव को लेकर चल रही तैयारियों के लिए भी समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान उनका स्वास्थ ठीक था, वे इस दौरान फोन से अपने समर्थकों के साथ संपर्क बनाए हुए थे। एक दिन पहले ही उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी कोरोना जांच की गई जो पॉजिटिव निकली।

बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया के पॉजिटिव मिलने के बाद उनके पूरे परिवार की स्वास्थ जांच की गई है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि वे कैसे इसकी चपेट में आ गए।

समर्थकों में चिंता की लहर

ज्योतिरादित्य सिंधिया की तबीयत खराब होने की बात पता चलने पर उनके समर्थकों में चिंता की लहर छा गई है। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार ग्वालियर आने पर वे सिंधिया का जोर-शोर से स्वागत करने की तैयारी में थे। इसके साथ ही ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी तैयारी करना थी।

मप्र विधानसभा के अपर सचिव वीरेंद्र कुमार के अनुसार सिंधिया राज्‍यसभा चुनाव में प्रत्‍याशी हैं और मतदान के दौरान उनका रहना आवश्‍यक नहीं हैं। वे मतगणना के कुछ दिनों बाद भी भोपाल आकर अपना प्रमाण पत्र ले सकते हैं। उल्‍लेखनीय है कि राज्‍यसभा चुनाव 19 जून को होने हैं। सिंधिया भाजपा उम्‍मीदवार हैं और प्राथमिकता सूची में पहले क्रम पर हैं। उनकी जीत तय है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए महाकाल में पूजा

उज्जैन। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया व उनकी माता माता के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए मंगलवार को भगवान महाकाल की पूजा अर्चना तथा महामृत्युंजय मंत्र के जप किए गए। पं. संजय पुजारी ने बताया कि दोनों के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ था, इसलिए भगवान महाकाल से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की गई है। महामृत्युंजय का पाठ भी किया जा रहा है।