Home समाचार ग्रेट-समाचार महिला ढूंढ रही थी मसाले, अचनाक सामने आ गया खतरनाक अजगर

महिला ढूंढ रही थी मसाले, अचनाक सामने आ गया खतरनाक अजगर

0
महिला ढूंढ रही थी मसाले, अचनाक सामने आ गया खतरनाक अजगर

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से एक बड़ा ही हैरान करने वाला नजारा सामने आया है। यहां की एक सुपरमार्केट में एक अजगर अचनाक महिला के आंखों के सामने आ गया। यह सब तब हुआ जब महिला सुपरमार्केट में मसाले ढूंढ रही थी।यह घटना ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की है। ‘द गार्जियन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित एक प्राइवेट सुपरमार्केट में यह नजारा सामने आया है। लोग इसे देखकर हैरान रह गए और डर के मारे पीछे भाग गए। महिला मसाले के सेल्फ में अपना पसंदीदा मसाला ढूंढ रही थी, तभी उसी सेल्फ के पीछे से के बड़ा सा अजगर महिला के सामने खड़ा हो गया। महिला एकदम से पीछे हट गई. गनीमत यह रही कि अजगर ने महिला को नुकसान नहीं पहुंचाया।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह महिला उस सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गई थी। डायमंड प्रजाति के अजगर को देखकर महिला पीछे हटी और धीरे से आवाज लगाई। महिला ने तत्काल सुपरमार्केट के स्टाफ को अजगर होने की सूचना दे दी। इसके बाद इसे पकड़ा गया। महिला का नाम हेलाइना बताया गया है। बाद में हेलाइना ने बताया कि अजगर काफी शांत था और आसानी से पकड़ लिया गया।उसने यह भी बताया कि घर के लिए कुछ मसाले लेते समय उसने अजगर को देखा। वह हेलाइना से सिर्फ 20 सेंटीमीटर की दूरी पर था. हेलाइना ने उसे अपने इतने पास देखने के बाद भी बहुत जोर से शोर नहीं मचाया। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से हो सकता था कि वह या तो पीछे चला जाता या अचानक से आगे आ जाता। इसलिए स्टाफ को आराम से बुलाया।

फिलहाल हेलाइना ने मिलकर उस अजगर को पकड़वाया और उसे सुरक्षित छोड़ दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायमंड अजगर की प्रजाति अक्सर झाड़ियों और सिडनी के नेशनल पार्क्स में खूब पाई जाती है। ये धीरे-धीरे चलते हैं लेकिन इनमें सांपों की तुलना में जहर नहीं होता है। हालांकि ये काट लेते हैं तो जहरीला दर्द होता है।