Home नवीनतम समाचार मुंबई में ढही बिल्डिंग के मलबे से एक बच्चा सुरक्षित निकाला गया

मुंबई में ढही बिल्डिंग के मलबे से एक बच्चा सुरक्षित निकाला गया

भारी बारिश के चलते मंगलवार को एक बार फिर चार मंजिला इमारत ढह गई है. यह घटना मुंबई के डोंगरी इलाके की है. बिल्डिंग के मलबे के नीचे करीब 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका है. लगातार यहां पर दबे हुए लोगों को निकाला जा रहा है.

इसी बचाव कार्य के दौरान मलबे में दबे एक छोटे से बच्चे को निकाला गया है, जिसे किसी चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है. उसकी चलती सांसों को देख, उसके परिवार वालों के चेहरे ख़ुशी की लहर लौट आई है. परिवार वाले भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

वहीं बच्चे को निकालते समय बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. इस बच्चे को देख लोग दुआएं कर रहे हैं कि इसी तरह मलबे में दबी और भी जिंदगियां सुरक्षित बच जाए.

उक्त हादसे की जानकारी प्राप्त होते ही मुंबई पुलिस तथा राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया था. दमकलकर्मियों के साथ-साथ एम्‍बुलेंस और एनडीआरएफ की टीमें भी घटनास्‍थल पर मौजूद हैं. बड़े पैमाने पर यहाँ बचाव कार्य जारी है. आसपास के लोग भी इस बचाव कार्य में जुटे हुए है. लेकिन संकरी सड़कों के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं. इसीलिए एम्बुलेंस को भी घटनास्थल से 50 मीटर की दूरी पर खड़ा करना पड़ रहा है. इस इमारत का मालिकाना हक महाराष्ट्र आवास एवं विकास प्राधिकरण के पास है. फिलहाल बिल्डिंग गिरने की क्या वजह है इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है