Home अपराध लाकडाऊन के दौरान अवैध शराब के गोरखधंधों का हुआ भंडाफोड़,दो गिरफ्तार

लाकडाऊन के दौरान अवैध शराब के गोरखधंधों का हुआ भंडाफोड़,दो गिरफ्तार

लाकडाऊन के दौरान अवैध शराब के गोरखधंधों का हुआ भंडाफोड़,दो गिरफ्तारएक्शन मूड में जवा पुलिस,प्रशिक्षु डीएसपी&थाना प्रभारी नवीन तिवारी की आज एक और ताबड़तोड़ कार्यवाही

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है। इसके मद्देनजर शराब की दुकानें भी बंद हैं।दुकानें चोरी-छुपे खुलने न पाएं व अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए जवा पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।
उसी सिलसिले में आज जवा पुलिस ने लाकडाऊन के दौरान शराब की सप्लाई करने वाले तत्वों का भंडाफोड़ किया है।आज दोपहर करीब 1:30 बजे जवा पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि जवा के एक ढाबे में भारी मात्रा में शराब स्टॉक की गई है।सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नवीन तिवारी तुरन्त सक्रिय होकर पूरी टीम के साथ उक्त ढ़ाबे पर छापेमार कार्यवाही करते हुए मौके से 7 पेटी 42 पाव सफेद मदिरा प्लेन जिसकी कीमत लगभग 22 हजार 680 रुपये है के साथ आरोपी सगे भाई विपिन पाठक पिता लालजी पाठक उम्र 22 वर्ष निवासी सेमरा व सचिन पाठक पिता लालजी पाठक उम्र 20 वर्ष निवासी सेमरा थाना बरगढ़ चित्रकूट को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।उक्त दोनों युवक बरौली ठकुरान स्तिथि अपने मामा के यहां रहते थे।दोनों युवकों को थाने ले जाया गया जहाँ पर आबकारी एक्ट अधिनियम की धारा 34(2)के तहत कार्यवाही की गई।

वहीं, अवैध रूप से देशी शराब बनाने व उसकी बिक्री रोकने के लिए पुलिस ने गांव, कस्बों व नदी के किनारे में गश्त बढ़ा दिया है। इसके लिए उन क्षेत्रों को चिह्नित किया गया है, जहां अवैध शराब के धंधे ज्यादा होते हैं। साथ ही अवैध शराब बनाने व बेचने वाले लोगों पर भी विभाग की पैनी नजर है।
प्रशिक्षु डीएसपी&थाना प्रभारी जवा नवीन तिवारी का कहना है कि लॉकडाउन में शराब का अवैध धंधा रोकने के लिए हमारी मुहिम लगातार चल रही है। अवैध रूप से शराब बनाने, बेचने व पीने वालों के खिलाफ विभाग सख्त कार्रवाई करेगा।

उक्त कार्यवाही में उपनिरीक्षक प्रज्ञा पटेल,उपनिरीक्षक एल पी बुनकर,मुंशी कल्याणचंद्र पाण्डेय, आरक्षक हेमन्त बागरी,आ. राकेश भदौरिया, आ.विनय सिंह,आ.अभिलाष सिंह,आ.कोमल शुक्ला,आ.देवेंद्र शुक्ला का सराहनीय योगदान रहा।।