Home समाचार राष्ट्रीय हिमाचल: सोलन में इमारत गिरी, दो की मौत, 12 अब भी फंसे

हिमाचल: सोलन में इमारत गिरी, दो की मौत, 12 अब भी फंसे

हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले में भारी बारिश के बीच रविवार को एक बहुमंज़िला इमारत गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन लोग फंसे हुए हैं.

सोलन के जिलाधिकारी के सी चमन ने बीबीसी संवाददाता दिलनवाज़ पाशा को बताया कि मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है. हादसा नाहन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ.

जिलाधिकारी चमन ने बताया, “गिरी इमारत तीन मंज़िला थी. मलबे में फंसे लोग इमारत के रेस्टोरेंट में बैठे थे. मलबे में 30 से ज़्यादा लोग फंसे हुए थे. इनमें से 26 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है.”

जिलाधिकारी चमन ने बताया कि मलबे में से निकाले गए लोगों में से 17 सेना के जवान हैं. उन्होंने बताया कि सेना का एक काफिला वहां से गुजर रहा था. ये सभी लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए रुके थे. तभी इमारत गिर गई.

उन्होंने ये भी बताया कि मलबे में फंसे करीब 12 लोगों में से ज़्यादातर सेना के जवान हैं. एनडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन की टीमें बचाव और राहत के काम में जुटी हैं.

अधिकारियों के मुताबिक इमारत के मलबे में 30 से 35 लोगों के दबे होने की आशंका है. बारिश में गिरी इमारत नाहन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर है.

इसके पहले अपर जिलाधिकारी विवेक चंदेल ने स्थानीय पत्रकार अश्वनी शर्मा को बताया था कि बचाव काम तेज़ी से किया जा रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक मलबे में फंसे सभी लोग इस इमारत में बने रेस्टोरेंट में थे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर शोक जताया है और कहा है कि राहत और बचाव कार्य जारी है.

हिमाचल प्रदेश में मानसून की बरसात की अभी शुरुआत ही हुई है. बारिश के मौसम में प्रदेश में ज़मीन धसकने, इमारत गिरने और चट्टान गिरने के मामले सामने आते रहे हैं. ऐसे हादसों में हर साल जन और धनहानि देखने को मिलती है.