Home नवीनतम समाचार 2020 : साल का दूसरा दिन बना हादसों का दिन

2020 : साल का दूसरा दिन बना हादसों का दिन

0

भारत में नए वर्ष की शुरुआत कुछ खट्टी-मीठी यादों को अलविदा कहते हुए हुई। राजस्थान में बच्चों की मौत की खबर के आलावा साल का पहला दिन काफी शांत और अच्छा बीता। लेकिन दो जनवरी यानी कि 2020 का दूसरा दिन हादसों का दिन बन गया। गुरुवार को कई राज्यों से हलचल मचा देने वाली ख़बरें मिली। कहीं भीषण आग ने तो कहीं सड़क हादसे की ख़बरें सुर्ख़ियों में रहीं।

जम्मू-कश्मीर : खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत, 15 घायल

बता दें कि सबसे बड़ा हादसा राजौरी के लंबेरी इलाके में हुआ है। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले एक बस के खाई में गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना में कम से कम 15 लोग घायल भी हुए हैं। जख्मी लोगों में कई की हालत गंभीर बताई गई है।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे हैं। जिसके बाद लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस के नीचे कई शव दबे हैं। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

कोहरे के चलते आपस में टकराई 12 गाड़ी

जम्मू कश्मीर के आलावा राजस्थान में भी सड़क हादसा हुआ। राजस्थान के अलवर में धुंध और कोहरे इस कदर चादर फैलाई कि हादसे पर हादसे होते चले गए- कोहरे के चलते नेशल हाईवे आठ पर एक दर्जन से ज्यादा गाडियां आपस में टकरा गईं। हादसे में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। एक्सिडेंट के बाद हाईवे पर इतना लंबा जाम लग गया कि घंटों के बाद ही ट्रैफिक चालू हो सका।

दिल्ली के पीरागढ़ी स्थित उद्योग नगर की फैक्ट्री में गुरुवार की तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लगी। घटनास्थल पर 35 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। आग लगने से बिल्डिंग भी गिर गई, आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए हैं। आग बुझ गई है। इस दौरान एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।