Home समाचार राष्ट्रीय सप्ताह में पांच दिन अयोध्या मामले में होगी सुनवाई

सप्ताह में पांच दिन अयोध्या मामले में होगी सुनवाई

0

नई दिल्ली : अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद की जमीन के विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है। अब इस मामले को सप्ताह में पांच दिन, सोमवार से शुक्रवार को सुनवाई होगी। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट में एक मुस्लिम पक्षकार की ओर से पैरवी करते हुए, अधिवक्ता राजीव धवन ने इस मामले में सप्ताह में पाँच दिनों तक सुनवाई करने पर आपत्ति दर्ज की थी। हालांकि, सुनवाई जारी थी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले को सप्ताह में पाँच दिन आयोजित करने का निर्णय लेने के बाद, मुस्लिम पक्ष द्वारा इस पर आपत्ति जताई गई और कहा गया कि यदि इस तरह की सुनवाई के मामले में जल्दबाज़ी की जाती है, तो हम इसके साथ सहयोग नहीं कर पाएंगे।

जब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ ने शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई शुरू की तब राजीव धवन ने इस पर आपत्ति जताई थी।

शुक्रवार और सोमवार को नए और लंबित मुकदमों पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, शुक्रवार को जब ‘राम लला विराजमान’ के पक्ष में अधिवक्ता परासन ने अपनी चर्चा आगे शुरू की तब अधिवक्ता धवन ने हस्तक्षेप किया।उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की सुनवाई सप्ताह के सभी दिनों में होगी, तो अदालत के लिए सहयोग करना संभव नहीं होगा। इस तरह आप जल्दबाज़ी नहीं कर सकते। मुख्य न्यायाधीश ने इस मामले को सुनने के लिए आगे बढ़कर कहा कि हमने आपका बयान दर्ज कर लिया है। जिसकी सुनवाई जल्द होगी।