Home समाचार अंतरराष्ट्रीय दिल खोलकर रूस लगा भारत के गले, ये तस्वीर देख पाकिस्तान जले तो जले

दिल खोलकर रूस लगा भारत के गले, ये तस्वीर देख पाकिस्तान जले तो जले

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर रूस के व्लादिवोस्तोक में हैं. यहां पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया और गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद पीएम फार ईस्टर्न फेडरल यूनिवर्सिटी (FEFU) पहुंचे यहां प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. इस दौरान पुतिन ने गर्मजोशी के साथ गले लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. दोनों ने एक साथ नाव पर सवार होकर शिप बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स का दौरा भी किया.

रूस के पोर्ट टाउन व्लादिवोस्तोक में दोनों देशों के डेलिगेशन के बीच संपन्न हुए 20वें राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद मोदी ने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक मैत्रीपूर्ण संबंधों का जिक्र किया. उन्होंने रूस को भारत का अभिन्न मित्र और विश्वसनीय साझेदार बताया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत और रूस के संबंध लगातार मजबूती की ओर बढ़े हैं, दो घंटे में व्लादिमीर पुतिन के साथ मैंने कई मुद्दों पर बात की. यहां पीएम मोदी ने कहा, भारत और रूस काफी अच्छे मित्र हैं और दोनों देशों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है. हमने रक्षा, ऊर्जा, समेत कई मामलों पर दोनों देशों में सहयोग पर बातचीत की है.

पीएम मोदी ने कहा, आज हमारे देश के बीच की 20वीं वार्षिक वार्ता हो रही है, जिसने दोनों की दोस्ती को आगे बढ़ाया है. भारत और रूस की दोस्ती ना सिर्फ दोनों देशों के लिए बल्कि दुनिया के लिए विकास और शांति में अहम रोल अदा कर रही है.

पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन के साथ शिप बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स का दौरा किया और यहां कुछ प्रदर्शनी भी देखी.