Home नवीनतम समाचार गाड़ी चलाने वालों हो जाओ सावधान, अब यहां कटा 59 हजार का चालान !

गाड़ी चलाने वालों हो जाओ सावधान, अब यहां कटा 59 हजार का चालान !

0

मोटर वाहन कानून 1 सितंबर से लागू हो चुका है. ट्रैफिक चालान के दौरान मोटर व्हीकल एक्ट (में संशोधन के बाद अब चालान पर इसका असर तेज़ी से देखने को मिल रहा है. वही इस बीच एक ताज़ा मामला ट्रैफिक पुलिस ने एक वाहन का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया है. यह चालान हुआ है ट्रैक्टर-ट्रॉली का. इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान कट चुका है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले बीते मंगलवार को सिटी के न्यू कालोनी मोड़ पर ट्रैफिक पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की. इसमें विदाउट लाइसेंस, विदाउट इंश्योरेंस, विदाउट आरसी, शराब पी कर तेज़ रफ़्तार से ट्रैक्टर को भागना, बाइक सवार को खतरनाक ड्राइविंग के चलते टक्कर मार कर मारपीट का चालान काटा गया. ट्रैक्टर को इम्पाउंड भी कर दिया गया है. शहर के कई हिस्सों में ट्राफिक पुलिस ने लाखों रुपये के चालान किए .

वही इस मामले में गुरुग्राम पुलिस के एसीपी समशेर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने दो 2 सितंबर को कुल 950 चलान किये जबकि 3 को 740 चलान काटे हैं. उन्होंने आगे कहा की नियम सख्त होना चाहिए. जो ट्रैफिक के नियम हैं उसे पालन करें इससे वाहन चालकों ही फायदा है. दूसरों का भी फायदा होगा. 20 हज़ार, 25 हज़ार के चालान मोटर व्हीकल एक्ट के तहत काटे जा रहे हैं. अगर अपने पेपर बाद में भी दे देंगे तो सॉफ्टवेयर में अपडेट कर आपके चलान कम हो जाएंगे.