Home समाचार राष्ट्रीय शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस दर्ज, कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सेना पर शेहला ने लगाए थे गंभीर आरोप

शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस दर्ज, कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सेना पर शेहला ने लगाए थे गंभीर आरोप

0

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। शेहला के खिलाफ यह मामला सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। अलख ने अपनी शिकायत में कथित तौर पर भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप लगाते हुए शेहला को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

शेहला पर सेना के खिलाफ झूठी खबर फैलाने का आरोप है। शेहला ने 18 अगस्त को कई ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने सेना पर कश्मीरियों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया था। इन आरोपों को सेना ने झूठा बताया था। सेना ने ट्वीट कर कहा था, “शेहला रशीद द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। ऐसी असत्यापित और फर्जी खबरें असामाजिक तत्वों और संगठनों द्वारा अनसुनी आबादी को भड़काने के लिए फैलाई जाती हैं।”

गौरतलब है कि शेहला रशीद जेएनयू की छात्रा रही हैं। शेहला रशीद 2015-16 में छात्रसंघ की उपाध्यक्ष थीं। हाल ही में शहला पूर्व आईएएस शाह फैसल की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट से जुड़ थीं। यह वही शाह फैसल हैं, जिन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था, जो इंस्ताबुल जाना चाह रहे थे। शाह फैसल ने भी जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने जाए के खिलाफ आवाज उठाते हुए इस मोदी सरकार के इस कदम को असंवैधानिक करार दिया था। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसला का शाह फैसला लगातार विरोध कर रहे हैं। इस संबंध में वे कई ट्वीट भी कर चुके हैं।