Home नवीनतम समाचार Covid-दिल्ली में 5 और पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव

Covid-दिल्ली में 5 और पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव

0

नई दिल्ली:
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 2 हजार पार हो चुके हैं। सोमवार तक कुल मामलों की संख्या 2003 थी। इसमें से 72 ठीक होकर अपने घर लौटे। वहीं 45 की मौत हो गई है। आज यानी सोमवार को कोरोना को लेकर दिल्ली से क्या-क्या अपडेट हैं, यहा जानिए
5 और पुलिसवाले कोरोना पॉजेटिव
राजधानी दिल्ली में 5 और पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये मामला चांदनी महल पुलिस स्टेशन का है। यहां अबतक 8 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सांसदों की कार हुईं सैनिटाइज
लोकसभा और राज्यसभा में आज से कामकाज शुरू हो गया। संसद में इस दौरान थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। इसके साथ ही सांसदों और स्टाफ के लोगों की कार सैनिटाइज हुईं।

कोरोना के अलावा बाकी मरीजों के इलाज से कोर्ट संतुष्ट
दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस के संक्रमण के दबावों के बावजूद गैर कोविड-19 मरीजों की डायलिसिस, केमोथैरेपी और गर्भावस्था सहित तमाम आपात उपचारों के लिये केन्द्र और दिल्ली सरकार की तरफ से अस्पतालों में की गई व्यवस्था पर संतोष जताया। जस्टिस जे आर मिड्ढा और ज्योति सिंह की पीठ ने कहा कि अगर मेडिकल सुविधाओं के बारे में किसी नागरिक को कोई समस्या है तो वह हेल्पलाइन और व्हाट्सऐप के माध्यम से इसके समाधान के लिये सक्षम प्राधिकार से संपर्क कर सकता है।

पिज्जा बॉय वाले केस में बड़ी राहत
साउथ दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए पिज्जा पहुंचाने वाले एजेंट के संपर्क में आए वे 16 लोग संक्रमण से मुक्त पाए गए हैं जिन्हें संक्रमित होने का अत्यधिक खतरा था। पिज्जा पहुंचाने वाले 19 वर्षीय किशोर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की 14 अप्रैल को पुष्टि हुई थी जिसके बाद मेडिकल स्टाफ ने उन 72 परिवारों को घरों में होम क्वारंटीन में रहने को कहा था जहां उसने पिज्जा पहुंचाया था।

दक्षिणी दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट बी एम मिश्रा ने बताया कि जिला प्रशासन ने 72 परिवारों के सदस्यों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच नहीं की है क्योंकि उनमें अभी तक बीमारी के लक्षण नजर नहीं आए हैं। पिज्जा पहुंचाने का काम करने वाला किशोर कुछ समय से अस्वस्थ था और उसे मार्च के तीसरे सप्ताह से लगातार खांसी हो रही थी। इसके बाद, वह अस्पताल गया जहां उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

क्वारंटीन सेंटर से भागे 4 युवक, मामला दर्ज
उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित एक क्वारंटाइन सेंटर से चार युवकों के फरार होने की खबर है। इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, इस बाबत सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मैगजीन रोड स्थित सरकारी स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर के प्रभारी की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पता चला है कि जो चार युवक गायब हुए हैं, उन्हें मार्च महीने के अंतिम दिनों में यहां लाकर रखा गया था। फरार होने वाले युवकों में बिहार, असम, कानपुर और एक युवक दिल्ली के ही उत्तर पूर्वी जिला का बताया जाता है। इस सेंटर में क्वारंटाइन करके रखे गए अधिकांश प्रवासी श्रमिक हैं। घटना 17 अप्रैल को आधी रात के आसपास की है।