Home नवीनतम समाचार दिल्ली में 22 मार्च से बंद शराब की दुकानें कल से खुलेंगी

दिल्ली में 22 मार्च से बंद शराब की दुकानें कल से खुलेंगी

कोरोना लॉकडाउन तीन सोमवार यानि कल से शुरू हो रहा है। 40 दिनों के दो लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार ने तीसरे लॉकडाउन में कुछ छूट दी हैं। इस छूट में सरकार ने ग्रीन और ऑरेंन्ज के अलावा रेड जोन में शराब की दुकानें खोलने को मंजूरी दी है। सरकार के इस फैसले के बाद सोमवार से दिल्ली में 450 शराब की दुकानें खुलेंगी। ये वो दुकानें है जो कंटेटमेंट जोन में नहीं आती हैं। 

ये स्टैंडअलोन शराब की दुकानें हैं, जो मॉल में स्थित नहीं हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में 450 ऐसी दुकानें हैं जो 22 मार्च से बंद थीं और अब सोमवार से खुलेंगी। दिल्ली आबकारी विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 545 शराब की दुकानें हैं, जिनमें मॉल और कंटेटमेंट ज़ोन में शामिल दुकानें भी हैं। दिल्ली सरकार ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्टैंडअलोन शराब की दुकानों की सूची मांगी थी, जिनको शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

4 मई से एक और दो सप्ताह के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का विस्तार करते हुए गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शराब और तंबाकू की दुकानों को ग्रीन और ऑरेन्ज जोन के साथ-साथ रेज जोन में हॉटस्पॉट के बाहर खोलने की अनुमति दी थी। आपको बता दें कि दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं और इसमें कुल 96 कंटेटमेंट जोन हैं। 

एमएचए के आदेश के बाद, दिल्ली आबकारी विभाग ने शनिवार को L-6 (सार्वजनिक क्षेत्र में शराब की खुदरा दुकानें) और L-8 (सार्वजनिक क्षेत्र में देशी शराब की दुकानों) की एक सूची मांगी थी, जो मंत्रालय के मानदंडों को पूरा करती हैं।