Home समाचार ग्रेट-समाचार सर्वदलीय बैठक में ज़्यादा से ज़्यादा टेस्ट की उठी मांग

सर्वदलीय बैठक में ज़्यादा से ज़्यादा टेस्ट की उठी मांग

दिल्ली की स्थिति पर हुई सर्वदलीय बैठक में ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग की मांग उठाई गई. बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की.

इस बैठक में अमित शाह और दिल्ली के लेफ़्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने सभी पार्टियों को आश्वासन दिया कि दिल्ली में सभी लोगों का टेस्ट कराया जाएगा.इस बैठक में दिल्ली के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले उत्तर प्रदेश और हरियाणा के इलाक़ों की स्थिति पर भी चर्चा हुई. इस बैठक में आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने भी हिस्सा लिया.कांग्रेस ने मांग की कि दिल्ली में सभी का कोरोना टेस्ट कराया जाए, साथ ही कोरोना पॉज़िटिव व्यक्ति के परिवार और कंटेनमेंट ज़ोन में रहने वाले हर परिवार को 10 हज़ार रुपए की सहायता दी जाए.कांग्रेस ने ये भी मांग की कि चौथे वर्ष में पढ़ रहे मेडिकल छात्रों को नॉन-परमानेंट रेज़िडेंट डॉक्टर्स की तरह इस्तेमाल किया जाए. गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लेफ़्टिनेंट गवर्नर के साथ बातचीत में हुए फ़ैसलों की जानकारी भी पार्टियों के प्रतिनिधियों को दी.दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्त ने इस बैठक के बाद कहा कि अमित शाह ने भरोसा दिलाया है कि 20 जून तक दिल्ली सरकार प्रतिदिन 18 हज़ार टेस्ट करेगी.

अमित शाह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक की थी जिसके बाद उन्होंने राजधानी में महामारी की रोकथाम के लिए कई उपायों की घोषणा की.

उन्होंने दिल्ली की तीन नगरपालिकाओं के मेयरों और कमिश्नरों के साथ भी महामारी को रोकने के उपायों पर चर्चा की.

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार 2,000 से ज़्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है.

दिल्ली में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 41,182 हो गई है और अब तक 1,327 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.