Home नवीनतम समाचार आत्मदाह का प्रयास करनेवाले तीन के खिलाफ मामला दर्ज

आत्मदाह का प्रयास करनेवाले तीन के खिलाफ मामला दर्ज

0

उस्मानाबाद । जिला प्रतिनिधि । 16 जून : प्रशासन द्वारा अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए कार्यालय में ही आत्मदाह की कोशिश तीन लोगों ने की। कलेक्टर ऑफिस में, तीन प्रदर्शनकारी खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने समयपर हस्तक्षेप कर  उन्हें रोकलिया। जिसके चलते होनेवाली अप्रिय घटना रोकी गयी।

तुलजापुर तहसील क्षेत्र के तामलवाड़ी के अम्बादास रघुनाथ गायकवाड़, सोलापुर जिले के कासेगाँव के हरि मनोहर राउत और तुलजापुर तालुका के धोत्री के सौदागर चंद्रहार टोपे सोमवार 15 जून को लगभग 11 बजे अपनी मांगों को लेकर कलक्ट्रेर ऑफिस में एकत्र हुए थे। इस बीच, उन्हीने निवासी डिप्टी कलेक्टर को एक ज्ञापन देकर कमरे से बाहर आये। प्लास्टिक के डिब्बे में रखा केरोसिन अपने शरीर पर डालना शुरू किया। उस समय तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने किसी भी प्रकार की अभद्रता को रोकने के इरादे से डिब्बे को उनके हाथों से छीनने की कोशिश की। तीनों ने विरोध किया और पुलिस दस्ते को धक्का दिया। इस समय अंबादास गायकवाड़ ने आत्मदाह को प्रोत्साहित किया और हरि राउत और सौदागर टोपे दोनों ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

पुलिस के सरकारी कर्तव्यों को जानबूझकर बाधित किया। सार्वजनिक स्थानों पर दो व्यक्तियों के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने के संबंध में आदेश का उल्लंघन किया। इसके बारे में पुलिस हेड कॉन्स्टेबल अच्युत पोद्दार ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया। सोमवार को आनंद नगर पुलिस स्टेशन में धारा 353, 309, 109, 188 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।