Home नवीनतम समाचार 6 लाख 69 हजार का माल हस्तगत लॉकडाउन के दरम्यान घरों और दुकानों को साफ करने वाले चोर गिरफ्तार

6 लाख 69 हजार का माल हस्तगत लॉकडाउन के दरम्यान घरों और दुकानों को साफ करने वाले चोर गिरफ्तार

ठाणे :- शफीक शेख
ठाणे जिले के मुंब्रा पुलिस ने अलग-अलग मांमलों में चोरों की गिरफ्तारी कर 13.5 तोला सोना, 13 मोबाइल फोन और कैश तथा घरों में इस्तेमाल होने वाली बाकी चीजों के साथ कुल 6 लाख 69 हजार 570 रुपए का माल हस्तगत किया है! ये लोग “लॉकडाउन” की आड में बंद पड़े घरों और दुकानों को निशाना बनाया करते थे!

मुंब्रा पुलिस थाने में दर्ज गु.र.क्र. 561/2020 में 26 जून को फरियादी 30 वर्षीय नसरीन मोहम्मद शकिल ने बताया की, वह 15 से 28 जून के बीच अपना रुम क्रमांक 101, अफरोज मंजील, पहला महला तलावपाड़ी रोड़, मुंब्रा को बंद कर भिवंड़ी अपने रिश्तेदर के यहां गई हुइ थी! वापस आकर देखा तो उसके कमरे का मुख्य दरवाजा तोड़कर अज्ञान चोर ने घर में रखे 7 लाख 15 हजार के सोने और चांदी के जेवर, एलईडी टीवी, कुकर, कंबल, इस्त्री और भी गृहवस्तु चोरी कर लिए थे! पुलिस ने पंचनामा कर भादवी. की धारा 454, 457, 380 के तहत अज्ञान आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाशी शुरू कर दी!

इसमें मुंब्रा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर कड के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक मंगेश बोरसे और क्राईम डिटेक्शन की टीम को मुखबिरों के सहारे कुछ जानकारियां प्राप्त होने लगी! जिसमें 25 वर्षीय आरोपी सरफराज हुसैन सलीम खान को लाकर पूछताछ किया गया तो, अहमद मेंशन कौसा गांव का रहने वाला आरोपी सरफराज अपना गुनाह कबूल करते हुए 4 लाख 54 हजार 500 रुपए के सोने और चांदी के गहने, बाकी गृहवस्तु पुलिस के हस्तगत करवाए! 4 जुलाई को इसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है!

गु.र.क्र. 610/2020 में 21 वर्षीय फरियादी विजय रामदेव मंडल रुम क्रमांक 301 आशियाना अपार्टमेंट, दक्तपाड़ा मुंब्रा का रहने वाला स्टूडेंट ने भादवी. की धारा 392, 34 के तहत मामला दर्ज करवाया था! जिसमें रुम नंबर 1 नियाज अपार्टमेंट, शिवाजी नगर, अमृत नगर मुंब्रा का रहने वाला 25 वर्षीय आरोपी अरबाज फिरोज येलुकर को सहायक पुलिस निरीक्षक मंगेश बोरसे ने डिटेंड कर पूछताछ में 5 हजार 70 रुपये का टेक्नों कंपनी का मोबाइल फोन, पर्स, और 20 रुपये कैश हस्तगत करवाए 5 जुलाई को इसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया!

इसी तरह वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के मार्गदर्शन में दिवा क्राईम इंवेस्टिगेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक एच.एच. क्षिरसागर ने गु.र.क्र. 493/2020 में भादवी. की धारा 454, 457, 380 के तहत 20 वर्षीय आरोपी सुनिल पवलेस कलम से दुकान का ताला तोडकर चोरी किए गए 7 ब्रांड न्यू मोबाइल फोन में से 6 नए बाकी और 6 मोबाइल फोन हस्तगत किए है! हस्तगत किए हुए कुल 12 मोबाइल फोन के बाजार मुल्यांकन 2 लाख 10 रुपये आंकी जा रही है! इसकी गिरफ्तारी में काफी टेक्नोलॉजी और मुखबिरों का सहारा लेना पडा था!

कुल मामलों में लगभग 6 लाख 69 हजार 570 रुपये के सोने, चांदी के जेवर 13 मोबाइल फोन और घर में इस्तेमाल की चीजें चोरों के पास से पुलिस ने हस्तगत कर कोर्ट और मीडिया के सामने पेश किए हैं! आम नागरिकों को इससे अवगत कराया जा रहा है की, यथा परिस्थिति में “लॉकडाउन” के कारण बेरोजगारी काफी बढ़ गई है, लोगों के चेहरे पर मास्क भी लगे होने और आवाजाही कम होने के कारण किसी भी घटना को तुरंत प्रभाव में मुश्किल हो सकता है! इसलिए अपने किमती चीजों की हिफाजत रखें जीतना बो सकें घरों से कम ही निकले!