Home नवीनतम समाचार मोदी सरकार का बड़ा कदम: जिनके बैंक खाते में आती है गैस सब्सिडी उन लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले

मोदी सरकार का बड़ा कदम: जिनके बैंक खाते में आती है गैस सब्सिडी उन लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले

NEW DELHI: मोदी सरकार दिन-प्रतिदिन नए-नए बदलाव कर रही है। जिनके बैंक खाते में गैस सब्सिडी आती है उनके लिए खुशखबरी है। तो चलिए जान लेते है कि मोदी सरकार की वो खुशखबरी क्या है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में www.mylpg.in वेबसाइट पर जाकर अपनी LPG ID और अपना मोबाइल नंबर जो कि आप की गैस एजेंसी से रजिस्टर्ड है, उसको डालना है और लाँगिन हो जाना है उसके बाद आप अपने अपनी गैस सब्सिडी का पूरा स्टेटस को चेक कर सकते हैं।

यहां पर ध्यान रखने वाली बात यह है की अगर आपने अपना मोबाइल नंबर अपनी गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड नहीं करवा रखा है, तो इसके लिए आप मोबाइल को रजिस्टर्ड करवाना होगा उसके बाद ही आप अपनी सब्सिडी का स्टेटस चेक कर पाओगे।


आप सभी को पता होगा कि मोदी सरकार ने ही सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर का चलन लागू किया था। जिसके बाद लाखों लोगों ने सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर का लाभ उठाया है। लेकिन भारत में ऐसे कई लोग है जो सब्सिडी वाली गैस सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनको यही नहीं पता है कि उनके बैंक खाते में सब्सिडी आ रही है कि नहीं आ रही है।

अगर आपकी भी बैंक खाते में सब्सिडी नहीं आ पा रही है। तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है। और ना ही आपको गैस एजेंसी के चक्कर काटने की जरूरत है। क्योंकि आज आप कोई ऐसा आसान सा तरीका बताएंगे। जिसे जानकर आप घर बैठे ही सब्सिडी मिल रही है कि नहीं मिल रही है। उसके बारे में आप पता लगा सकते हैं।