Home अवर्गीकृत बच्चों को अपना हुनर दिखाने के लिए मौका देनेवाले दिव्याज फाऊंडेशन का कार्य सराहनीय -मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

बच्चों को अपना हुनर दिखाने के लिए मौका देनेवाले दिव्याज फाऊंडेशन का कार्य सराहनीय -मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई : संगीत क्षेत्र में करिअर करने की इच्छा है, लेकिन अवसर या मौका नहीं मिल रहा ऐसे बच्चों के लिए मौका दिलाने का कार्य दिव्याज फाऊंडेशन की ओर से किया जा रहा है. इससे बच्चों के लिए अच्छा मंच तैयार हुआ है, ऐसे शब्दों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिव्याज फाऊंडेशन के कार्य की सराहना की.

दिव्याज फाऊंडेशन के “मिट्टी के सितारे” कार्यक्रम के फाइनल में पुरस्कार वितरण के दौरान वे बोल रहे थे. कार्यक्रम की शुरुवात मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अमृता फडणवीस के हाथों दीपप्रज्वलन से की गई. इस समय राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल, अर्थ  एवं नियोजन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, उच्च एवं तकनिकी शिक्षण मंत्री विनोद तावडे, महिला एवं बालविकास मंत्री पंकजा मुंडे, वैद्यकीय शिक्षण मंत्री गिरीष महाजन, ग्रॅमी पुरस्कार विजेता जेरी ओन्डा, प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन, संगीतकार अनु मलिक, अभिनेत्री मनीषा कोईराला, अभिनेता जॅकी श्रॉफ, अभिनेता और गायक हिमेश रेशमीया और राजकीय, सामाजिक एवं कला क्षेत्र के गणमान्य उपस्थित थे. 

“मिट्टी के सितारे”  उपक्रम के लिए मुंबई महानगरपालिका की विभिन्न शालाओं से 600 विद्यार्थियों ने अपनी कलाओं के वीडियो भेजे थे. इसके बाद ऑडिशन लेकर 18 विद्यार्थी चुने गए. इन विद्यार्थियों को शंकर महादेवन अकादमी में प्रशिक्षण दिया गया. इन 18 विद्यार्थियों के फाइनल में ए, बी और सी ऐसे तीन ग्रुप किए थे. फाइनल में ग्रुप ए को  प्रथम पुरस्कार विजेता तथा ग्रुप सी को द्वितीय पुरस्कार दिया गया. सभी प्रतिभागियों को  पदक और प्रमाणपत्र दिए गए.

वेबसाइट का उद्घाटन

दिव्याज फाऊंडेशन बच्चों के टैलेंट को ढूंढकर उन्हें प्रशिक्षण देता है. उनके कलाओं को प्रस्तुति के लिए मौका देता है. उनके हुनर को मौका और अवसर प्राप्त करवाता है.  फाऊंडेशन की  www.divyajfoundation.org इस वेबसाइट का उद्‌घाटन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों किया गया.